बुधवार, 9 जनवरी 2019

Teamviewer और Anydesk क्या हैं?Teamviewer और Anydesk Remote desktop software हिंदी में

Teamviewer और Anydesk क्या हैं?Teamviewer और Anydesk Remote desktop software हिंदी में,हेलो दोस्तो कैसे हो में आपको आज इसके बारे में बताने वाला,चलो देख लेते हैं।

Teamviewer और Anydesk क्या हैं?
Remote desktop software उनकी Establishment  या आने के बाद से एक लंबा सफर तय कर चुका लोगो की जरूरतो को जल्द से जल्द पूरा कर देते  है। वह दिन थे जब Connection refined और Unsafe होने का उपयोग करता था। अब, उपयोगकर्ता अपने computer को आसानी से और सुरक्षित रूप से Access कर सकते हैं, जैसे कि वे इसे Local रूप से उपयोग कर रहे हैं। Distant Desktop software Industry में सबसे बड़े नामों में से एक TeamViewer है ओर दूसरा नाम Anydesk, जो Features और Functionality के Comprehensive Set के लिए जाना जाता है। उस ने कहा, TeamViewer सही नहीं है और इसकी problems का Suitable हिस्सा है।
Teamviewer और Anydesk क्या हैं?Teamviewer और Anydesk Remote desktop software हिंदी में
Teamviewer और Anydesk क्या हैं?Teamviewer और Anydesk Remote desktop software हिंदी में
इस Post में नीचे दिए गए Topic पर बात करेंगे:
  1. Teamviewer और Anydesk क्या हैं?(आपने ऊपर पढ़ लिया होगा)
  2. यह Remote Access Tool क्यों हैं? 
  3. संक्षेप में, Remote access कई Advantages Provide करता है जिसमें   हम Highlights कर सकते हैं।
  4. TeamViewer और AnyDesk में कौनसा remote access tool हमारे Business के लिए अच्छा होगा?
  5. TeamViewer: यह कैसे काम करता है?
  6. AnyDesk: यह कैसे काम करता है?
  7. TeamViewer और AnyDesk: Compatibility(अनुकूलता)
  8. TeamViewer और AnyDesk: Security(सुरक्षा)
  9. TeamViewer और AnyDesk में से किसके साथ काम करने में मज़ा आएगा?
यह Remote Access Tool क्यों हैं? 
एक Local gadget से Control करने की possibility, एक और Physical रूप से Distant एक के Graphical interface तक पहुंच, एक Innovation का Representation करता है जिस तरह से गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है, सेवाएं प्रदान की जाती हैं और कई Organizations में problems को हल किया जाता है।बड़ी बड़ी Companies में जैसे graphice Design,कोई Tutorials ओर किसी को कुछ सीखना ओर pc deaktop को Monitor करना।

किसी भी समय और geographical limitations के बिना available Delivery के services के माध्यम से Digital परिवर्तन ने उन कंपनियों के लिए Remote connectivity को एक आवश्यकता बना दिया है जो अपनी Competition को बनाए रखना या बढ़ाना चाहते हैं।

संक्षेप में, Remote access कई Advantages Provide करता है जिसमें हम Highlights कर सकते हैं:

 •Devices की एक Wide diversity के Agility in           management
 • Company के Different members के बीच Help में सरलता।
 • Organization के भीतर Processes को मजबूत करना।
 • Customer satisfaction
 • किसी भी समय Unrestricted remote access
 • Cost reduction

TeamViewer और AnyDesk में कौनसा remote access tool हमारे Business के लिए अच्छा होगा?
Remote के Access Solutions के लिए बाजार अलग-अलग विशेषताओं के साथ विकल्प प्रदान करता है। हालांकि, विभिन्न विकल्पों के बावजूद, Teamviewer के समाधान के लिए सबसे Popular remote access Tool में से एक के रूप में हर कामो में यह खरे उतरते है। यह Software कई Years से Distant पहुंच Technologies में एक नेता रहा है, मुख्य रूप से कई लाभों के लिए धन्यवाद। अन्य हाथ में, अन्य दूरदराज के Connection applications ने Teamviewer के साथ Competition करने के इरादे से उभरा है। उनमें से हम किसी भी तरह के Software को उजागर कर सकते हैं, जो हालांकि, Teamviewer के रूप में Popular नहीं हैं, हालांकि कुछ Organizations के लिए एक Attractive option भी नहीं है। यदि आपको अभी तक तय नहीं है तो क्या है, जो कि कंपनी के लिए सबसे अच्छा काम करता है, हम Recommendation करते हैं कि आप निम्न Teamviewer और AnyDesk contract की तुलना करें।

TeamViewer: यह कैसे काम करता है?
TeamViewer आसान Deployment और सरल operation का एक Comprehensive Remote access applications है। 

एक बार जब TeamViewer वाली File किसी device पर download हो जाती है, तो user एक Easy-to-use Interface में Navigate करने में capable होगा, जहां उसके पास app के Various tasks तक पहुंच होगी। प्रत्येक TeamViewer Installation उस device से जुड़ा एक Unique 9 अंकों का ID number प्रदान करेगा। सुरक्षा उपाय के रूप में, अन्य Computers को Access करने के लिए, user के लिए उस Number को उस device के साथ Share करना आवश्यक होगा जिसे वह Access करना चाहता है।

TeamViewer के Advantages:  

इसका एक Intuitive interface है।
 • Remote printing की अनुमति देता है।
 • document के लिए आसान है
 • यह एक Function को Integrated करता है जो आपको        Online           meeting शुरू करने की अनुमति देता है।
 • File transfer का Support करता है।
 • अपनी पहुंच से बाहर की सुविधा के माध्यम से एक equipment के 
          लिए Safe, Non-access को capable करता है।
 • fast और Efficient support

AnyDesk: यह कैसे काम करता है?
AnyDesk एक Remote Connection Software है जो मुख्य रूप से अपनी fast speed ओर बाकियो के सामने खरे उतरने के लिए। इसका उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को एक Portable file स्थापित करनी होगी जो तब चलनी चाहिए; फिर किसी other device तक पहुंचने के लिए, device को अपने PC की ID Share करनी होगी। एक बार एक सत्र शुरू होने के बाद, User mouse और Keyboard controls, desktop screenshots और अन्य Share करने जैसे Various tasks कर सकते हैं।

 AnyDesk के Advantages:

 • यह हल्का use करने में
 • Identification numbers को याद रखना आसान है
 • एक Providing Portable Options वाला हैं
 • Chat communication की permission देता है।

TeamViewer और AnyDesk: Compatibility(अनुकूलता)
इसकी fast speed में काम करने  के लिए धन्यवाद, Light Remote Access के लिए AnyDesk एक बहुत ही सुविधाजनक option है। Unfortunately, Compatibility के Context में इसकी सीमाओं ने Teamviewer की तुलना में इसे नुकसान में डाल दिया, जो; अपने तेज़ प्रदर्शन के अलावा, बड़ी संख्या में Operating System के लिए Supports या update को भी Support करता है।

AnyDesk मुख्य रूप से Windows 10, Windows 8, Windows 7 और Windows XP operating system के साथ-साथ Linux और Mac OS anydesk Company साथ मिला हुआ हैं।

दूसरी ओर TeamViewer के लिए Support provide करता है कौनसे कौनसे operating system support करता हैं चलो देख लेते हैं,Windows 10, 8, 7, Vista, XP and 2000, Windows Home Server, Windows Server 2012, 2008, 2003 और 2000; Mac, Linux, Android, Windows Phone, iOS, तथा Blackberry.

TeamViewer और AnyDesk: Security (सुरक्षा)
इस संबंध में, हमें यह पुष्टि करनी चाहिए कि दोनों समाधान अच्छी तरह से तैनात हैं क्योंकि दोनों अपने Users को Safe Connection Provide करते हैं। हालाँकि, TeamViewer Following सहित कुछ बहुत ही Interesting सुरक्षा सुविधाएँ Provide करता है।

 • दो तरीकों (Two-factor) से Authentication 
 • Allowed users के Whitelist 
 • Restricted users की Blacklist
 • Inactivity के बाद screen lock

TeamViewer और AnyDesk में से किसके साथ काम करने में मज़ा आएगा?
किसी भी प्रकार की आपकी Tooling आवश्यकताओं को आपकी व्यवसाय की जरूरतों के अनुसार Different हो सकता है। तो क्या कोई भी आपके Organization के भीतर एक और बेहतर काम करता है, न केवल उन Characteristics पर निर्भर करता है जो इसे Integrated करता है बल्कि आप Goals को भी प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं। हालांकि, Compatibility के साथ, TeamViewer समाधान आपको अपने Organization की Internal processes और Services के Delivery के लिए बहुत Comprehensive Availability दे सकता है।

TeamViewer कोई छोटी company तो हैं नही की मान लो TeamViewer कोई काम का नही मैं क्या कोई भी हो सबकी पहली choice तो TeamViewer ही हैं।AnyDesk में कुछ खुबिया हैं मगर TeamViewer के मुकाबले नही हैं क्योंकि बड़े बड़े Corporate leval की Companies की पहली  TeamViewer हैं।




0 Comments: