Google Pay से पैसे कैसे कमाए Recharge कैसे करे।

भारत के Payment market में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने की कोशिश के तहत Google ने हाल ही में अपने Payment App Google Tez का नाम बदलकर Google Pay कर दिया है. बता दें कि Google India ने 18 सितंबर 2017 को भारत में Google Tez Launch किया था। company ने अपनी सालाना event Google for India में Tez का नाम बदलकर google pay कर दिया है।इसके अलावा, Google ने अपने Google Pay कस्टमर्स को इंस्टैंड Pre-approved loan (पहले से मंजूर लोन) दिलाने के लिए Private banks के साथ साझेदारी की घोषणा की है। Google Pay App का इस्तेमाल करते हुए Customers जल्द ही HDFC Bank, ICICI Bank, Federal Bank और Kotak Mahindra Bank से Loan ले सकते है।
Bhim Digital India को महज दो साल में Google Pay ने पछाड़ा है।Payment Solutions Company Razorpay के मुताबिक, वित्त वर्ष 2019 में ऑनलाइन Transaction में आधे से ज्यादा market (54 प्रतिशत) पर google pay का कब्जा है। Google ने  Payment app Google Tez का नाम बदलकर Google Pay कर दिया है। बता दें कि Google India ने 18 सितंबर 2017 को भारत में गूगल Tez Launch किया था। कंपनी ने अपनी सालाना इवेंट Google for India में Tez का नाम बदलकर Google Pay कर दिया है। इसके अलावा Google Pay अब सोना खरीदने बेचने की सुविधा भी उपलब्ध करा रही है। आइए जानें इसके Features के बारे में...
Earning का opportunity:
Google Pay के ज़रिए दोस्तों को Invite करने पर आपको 51 रुपये मिलते हैं, और ऐसा तब होगा जब आपका दोस्त पहला Payment Google Pay के जरिए करता है।

जब आप अब Invite करोगे तो 111 रुपये मिलेगे जब वह 1000 रुपये का transaction करेंगे।

Google Pay  के जरिए आप Cash mode में भी Transaction कर सकते हैं।साथ ही इसके जरिए आप Mobile Recharge, Bill Payments जैसे काम भी किया जा सकता हैं।

इसे Use करने पर Rewards program के तहत लेन-देन(transaction) करने पर आपको Rewards मिलते हैं। Offers Program के तहत कई तरह की छूट मिलती है, जो कि Redbus, Shoomey के लिए Payment करके पाया जा सकता है।इसमें हर किसी एक लेन-देन पर आपको एक scratch card मिलता है।

कमाल के हैं इस ऐप के फीचर:
Google के इस App को आप अपने Bank account से Connect करके किसी को भी Money भेज सकते हैं और किसी से भी Money मंगवा सकते हैं। यह App भारत में स्थित सभी Bank के साथ काम करता है और BHIM UPI को भी Support करता है।

इन्हे भी जरूर पढ़िए :- 5 Best UPI Apps For Android India

बिल पेमेंट करना भी आसान:
Google के इस App के जरिए आप आसानी से अपने Electricity, gas, water, DTH, postpaid mobile व अन्य चीजों का Payment कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ आपको एक बार अपने Biller का Account add करना होगा।


अपने आस-पास के लोगों को भेजें पैसे:
इस App के Cash mode का इस्तेमाल कर आप अपने आस-पास मौजूद लोगों को बिना अपनी Detail share किए पैसे भेज सकते हैं।

इन्हे भी जरूर पढ़िए :- Google Pay Returns And Refunds Nahi Aaya(Full Help) in Hindi

मल्टीपल लेयर ऑफ सिक्योरिटी:
इसमें आपके Account की Security के लिए Multiple layer बनाए गए हैं जिससे आपके Account को कोई Hack ना कर सके। इसमें किए गए सभी Transaction UPI PIN के जरिए Secure रहते हैं और इसके अलावा यह App Google PIN या Fingerprint के जरिए Secure रहता है।
इन Features के अलावा इस app में कई और कमाल के Features हैं.।आप इसके Cash mode के जरिए अपने आसपास के चाय वाले, दूध वाले और अन्य दुकानदारों को Payment कर सकते हैं वो भी personal और Bank account details को Private रखते हुए।

Previous
Next Post »